माहिरा के अभिनय की आलोचना से
माहिरा के अभिनय की आलोचना से

माहिरा के अभिनय की आलोचना से पाकिस्‍तानी मीडिया टेंशन में

0

नुक्‍कड़ टाइम्‍स। पाकिस्‍तानी मीडिया माहिरा खान को लेकर टेंशन में है। उसे लगता है कि भारतीय मीडिया ‘रईस’ में उसके अभिनय की बेवजह आलोचना कर रहा है। एक तो उसकी हिरोइन को छोटा रोल दिया, ऊपर से उसकी आलोचना। क्‍या इसीलिए शाहरुख खान ने अपनी फिल्‍म ‘रईस’ में माहिरा से अभिनय कराया? डॉन ने भारत के उन तमाम अखबारों के नाम गिनाए हैं जिसने उसकी प्रिय अभिनेत्री की आलोचना की है।

कहा जा रहा है कि माहिरा के प्रशंसक सांस रोक कर बॉलीवुड में उसकी पहली फिल्‍म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन आलोचना के बाद अब वे ठंडी आहें भर रहे हैं। उनका moral down हो गया है। भारतीय मीडिया ‘रईस’ में माहिरा की भूमिका को एकदम बेकार बता रहा है। कोई उसे ‘सजावटी शोपीस’ बता रहा है तो कोई कह रहा है कि शाहरुख के साथ माहिरा केमिस्‍ट्री ही नहीं बना पाई।

एक अखबार ने तो लिखा है कि शाहरुख और माहिरा के बीच रोमांस में कोई स्‍पार्क ही नहीं है। दूसरे ने उसके शर्मीलेपन पर तंज कसा कि वह बॉलीवुड की पुरानी अभिनेत्री जैसी है। इसी तरह एक अखबार ने माहिरा खान को भयंकर कह दिया। यह भी लिखा कि वह संभवत: पहली ऐसी अभिनेत्री है जो परदे पर शाहरुख के अपोजिट रह कर भी कुछ नहीं कर सकी। इसी तरह और भी अखबारों के नाम गिनाए गए हैं।

पढ़ें- रईस के प्रमोशन ने ली फरीद खान की जान

डॉन का कहना है कि सबको मालूम था कि फिल्‍म में माहिरा की भ्‍ाूमिका बहुत छोटी है। लेकिन क्‍या उसका अभिनय इतना खराब है कि उसे कोसा जाए? वह भी तब जबकि भारत में न सिर्फ टीवी धारावाहिक ‘हमसफर’ में माहिरा के अभिनय को सराहा जा रहा है, बल्कि ‘रईस’ के ट्रेलर को भी बहुत पसंद किया जा रहा है। पाकिस्‍तानी मीडिया को लगता है कि दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक माहौल के चलते ऐसी समीक्षा की जा रही है।

हालांकि पाकिस्‍तान में एक बात की खुशी है कि कुछ मीडिया घरानों ने माहिरा की जमकर तारीफ भी की है। एक कथित राष्‍ट्रवादी चैनल ने पाकिस्‍तानी सनसनी माहिरा को ताजा हवा का झोंका बताते हुए लिखा कि वह पहली फिल्‍म में दर्शकों पर अपने अभिनय की छाप छोड़ने में सफल रही। वहीं, एक अन्‍य अंग्रेजी अखबार ने माहिरा की जमकर तारीफ की है। बात यहीं खत्‍म नहीं होती है। डॉन ने एक वेबसाइट पर खाली जगह छोड़ रखी है जिसमें वह अपने नजरिये से फिल्‍म की समीक्षा लिखेगा। … ठीक है भाई। तुम अपने यहां माहिरा की अच्‍छी तरह से तारीफ करना। हमें भी चकल्‍लस का बहाना मिल जाएगा।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in