अमेजॉन की चैट सर्विस Chime
अमेजॉन की चैट सर्विस Chime

अमेजॉन की चैट सर्विस Chime

0

दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और चैट सर्विस Chime लॉन्च की है। इसे बिजनेस यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है जिसे रिमोट मीटिंग और ग्रुप कॉलिंग की जा सकती है। यह सर्विस विंडोज, मैक, एंड्रॉयड और iOS के लिए उपलब्ध है।

अमेजॉन के मुताबिक यह नया ऐप काफी सिक्योर है, क्योंकि इसमें 256 बिट की एन्क्रिप्शन इस्तेमाल  की गई है। Amazon अपनी वेब सर्विस प्रोडक्ट्स के लिए भी इसी एन्क्रिप्शन का इस्तेमाल  करता है। इसके अलावा इस ऐप में बेहतर ऑडियो क्वॉलिटी के लए नॉइज कैंसिलेशन वाइडबैंड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल  किया गया है।
 इस चैट सर्विस से एक बार में डेस्कटॉप से 16 लोग जुड़ सकते हैं या 8 लोग मोबाइल से कनेक्ट हो सकते हैं। खास बात यह है कि इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल होने वाले लोग एक दूसरे के साथ अपनी स्क्रीन और फाइल्स भी शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा इसे रिकॉर्ड भी कर सकते हैं और अपने साधारण फोन से भी वॉयस नोट ऐड कर सकते हैं।

बिजनेस के लिए Citrix की GoToMeeting सर्विस भी काफी पॉपुलर है। लेकिन अमेजॉन की नई सर्विस Chine की सब्सक्रिप्शन  2.50 डॉलर हर महीने प्रति यूज की दर से हैं। इसके प्रो प्लान के तहत मीटिंग में 100 लोग हिस्सा ले सकते हैं हर महीने 15 डॉलर प्रति यूजर के दर से पैसे लगते हैं।

फिलहाल अमेजॉन की इस सर्विस को एक महीने तक ट्रायल के तौर पर फ्री यूज किया जा सकता है। हालांकि इसके तहत सिर्फ दो लोगों के बीच ही बातचीत हो सकती है।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in