जानिए कैसी है आपकी नई ऑडी A3
जानिए कैसी है आपकी नई ऑडी A3

जानिए कैसी है आपकी नई ऑडी A3

0

जर्मन कार निर्माता ऑडी ने साल 2014 में भारत के मार्केट में अपनी ऑडी A3 की लॉन्चिंग के साथ प्रवेश किया था। अब ऑडी ने भारत में अपने नए ग्राहकों की तलाश में अपनी इस कार को रिफ्रेश किया है। कम्पनी ने इस कार में महत्वपूर्ण बदलाव करते हुए अपनी इस नई एग्रेसिव मर्सिडिज सीएलए सेडान के नेक्ड को कम कर दिया है। इस नई ऑडी ए 3 के डिजाइन में कुछ परिवर्तन के साथ इंजन में भी कई महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है।

बाहर से देखने पर नई ऑडी की खूबसूरती बेमिसाल है। इसकी डिजाइन में कुछ मामूली बदलाव किए गए हैं जिसमें tweaks शामिल है। हां बड़े बदलाव की बात करें तो इसमें सिंगल फ्रेम डायमंड को ग्रिल किया गया है। इसमें एलईडी हेडलैंप एक विकल्प के रूप में उपलब्ध हैं।

इस कार के पिछले हिस्से की बात की जाए तो इसके कर्व को थोड़ा छोटा कर दिया गया है लेकिन इसकी टेल लाइट्स पहले से ज्यादा तेज हैं और वैकल्पिक एलईडी पैकेज कार के बाहरी किनारे पर लाइट को ध्यान में रखते हुए ए 3 को व्यापक रुप से बनाया गया है। इसके साथ इसमें एक गतिशील गति संकेत हैं जो आपके द्वारा बदल रहे दिशा में बाहरी रूप से फ्लैश करता जाता है। ऑडी ए3 देखने में बहुत क्लीन और अच्छी लगती है। इसकी सीटों को लेदर के चादरों से ढ़का गया है, जो ब्लैक और बाई कलर के विकल्प में उपलब्ध है। इस स्पोर्टी कार में तीन स्पाक्ड स्टीरिंग है जो कि चमड़ों में लिपटी हुई है। इसके अलावा यह आडियो, नेविगेशन और कई उपकरणों के पैनल से लैस है।

audi-interior_nukkadtimesऑडी ए 3 की सीटें आरामदायक हैं और रियर सीट केवल तीन लोगों के लिए बैठने के लिए उपलब्ध है। अन्य फीचर की बात करें तो यह 7 इंच के एमएमआई कलर इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले से लैस है जिसे मैनुअली कंट्रोल किया जा सकता है। यह 10 ऑडियो स्पीकर से लैस है। नई ऑडी ए3 दो इंजन के विकल्प के रुप में उपलब्ध है। इसका 2.0 का डीजल इंजन 141बीएचपी पर 320एनएम के टोक को प्रोड्यूज करने की क्षमता रखता है। यह 6 ऑटोमेटिक स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसका माइलेज 20.38किमी प्रति लीटर है।

जबकि ऑडी ए3 का पेट्रोल वर्जन 1.4लीटर के टर्बोचार्जेज इंजन के साथ 148बीएचपी के पॉवर के साथ 250एनएम के टोक को प्रोड्यूज करने की क्षमता रखता है। यह 224किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है। इसमें 7स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स है और माइलेज की बात करें तो यह 19.20किमी प्रति लीटर है।

देखा जाए तो ऑडी ए3 का पेट्रोल वर्जन बदलते वक्त का संकेत है। लेकिन ऐसा कुछ है जो व्हील के पीछे ईंधन बचत के लिए ज्यादातर लोग इसका धन्यवाद कहेंगे। कुल मिलाकर एक ओवरआल पैकेज की बात की जाए तो 2017 ऑडी ए 3 लक्जरी सेगमेंट को अपग्रेड करने वाले लोगों के लिए एक शानदार कार है और उन्हें आसानी से मर्सिडीज सीएलए को भारतीय सड़कों पर दौड़ाने के लिए लोगों को आगे आना चाहिए।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in