31 मार्च के बाद भी फ्री होगी JIO सर्विस
31 मार्च के बाद भी फ्री होगी JIO सर्विस

31 मार्च के बाद भी फ्री होगी JIO सर्विस

0

नुक्कड़ टाइम्स: भारतीय टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के ग्राहकों  के लिए बड़ी खुशखबरी है। 31 मार्च तक जियो अपने यूजर्स को 4G डेटा और कॉलिंग बिलकुल फ्री दे रहा है और अब खबर है कि 31 मार्च के बाद कंपनी अपना नया प्लान लाएगी। इस प्लान में यूजर्स को फ्री कॉलिंग सेवा मिलेगी वहीं डेटा के लिए महज 100 रुपये लिए जाएंगे और ये तीन महीने के लिए यानी 30 जून तक मान्य होगा।

रिलायंस जियो ने 5 सितंबर से अबतक 7.2 मिलियन ग्राहक जोड़े हैं। 31 मार्च के बाद कंपनी ने वेलकम ऑफर को बदल कर हैप्पी न्यू ईयर प्लान उतारा था जिसके तहत 31 मार्च तक उपभोक्ता फ्री डेटा पा सकेंगे। अब खबर है कि इसके बाद भी कंपनी अपने नए प्लान का ऐलान कर फ्री सर्विस दे सकती है।

रिलायंस की सेवाओं को लेकर टेलीकॉम की दुनिया में बड़ा बवाल मचा हुआ है। एयरटेल और वोडाफोन जैसी कंपनियां इसे बाजार खराब करने वाली नीतियों का नाम दे रही हैं साथ ही ट्राई पर नियमों की अनदेखी करने का आरोप लगाया जा रहा है।

इस मामले को देखते हुए हाल ही में ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों की वेलकम योजनाओं और बाजार की प्रतिस्पर्धा बिगाड़ने वाली कीमत नीति को लेकर अपनी नीतियों को रिव्यू करने का फैसला किया है। ट्राई की ‘टैरिफ से जुड़े नियमों’ पर जारी कंसल्टेशन पेपर में इन विवादित मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in