नोकिया 6 एंड्रायड स्‍मार्ट फोन लांच,
नोकिया 6 एंड्रायड स्‍मार्ट फोन लांच,

नोकिया 6 एंड्रायड स्‍मार्ट फोन लांच, सिर्फ चीन में बिकेगा

0

नुक्‍कड़ टाइम्‍स

स्‍मार्टफोन के बाजार में नोकिया की वापसी हो गई है। इसके पहले एंड्रॉयड ऑपरेटिंग स्‍मार्टफोन नोकिया 6 को रविवार एचएमडी ग्लोबल ने रविवार को बाजार में पेश किया। फिलहाल इसे सिर्फ चीन में ही बेचा जाएगा। इसलिए भारत में नोकिया ब्रांड के ग्राहकों को कम से कम छह महीने इंतजार करना होगा। नोकिया के स्‍मार्टफोन एचएमडी ग्लोबल ही बनाएगी और बेचेगी। चीन में फिलहाल इसकी कीमत 1699 युआन (करीब 16,750 रुपये) होगी।

भारत में छह माह बाद

एचएमडी ग्लोबल का इरादा फिलहाल छह माह तक इसे चीन के अलावा किसी अन्‍य बाजार में उतारने की नहीं है। स्‍मार्टफोन की दुनिया में Nokia 6 शुरुआत है। इस साल की पहली छमाही तक इसके और भी एंड्रायड स्‍मार्टफोन लांच किए जाएंगे।

ये है खासियत

5.5 इंच फुल एचडी डिस्‍प्‍ले (1,920×1080-pixel resolution), 2.5 डी गोरिल्‍ला ग्‍लास और डुअल सिम वाले नोकिया 6 स्‍मार्टफोन में लेटेस्‍ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम है। इसमें 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज और 3000 एमएएच (non removable) बैटरी है। यह एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन 7.0 नूगा (Nougat) पर चलेगा। इस स्लिम फोन में पोलराइजर लेयर है जिससे टेक्‍स्‍ट को धूप में भी बेहतर तरीके से पढ़ा जा सकता है। इसकी यूनीबॉडी 6000 सीरीज एल्‍यूमीनियम से बनी है।

जबरदस्‍त आवाज और पिक्‍चर क्‍वालिटी

साफ और ज्‍यादा आवाज के लिए इसमें डुअल एमप्लिफायर लगाए गए हैं। साथ ही, डॉल्‍बी एटम्‍स तकनीक से भी लैस है। इसके आलावा इसमें 16 एमपी फेज डिटेक्‍शन ऑटो फोकस वाला रीयर कैमरा और 8 एमपी फ्रंट कैमरा भी लगा हुआ है। कैमरे में f/2.0 अपर्चर लेंस भी जो ऑटोमैटिक सीन डिटेक्‍शन तकनीक से युक्‍त है। इसका होम बटन ही फिंगरप्रिंट सेंसर का काम करता है।

Share.

Comments are closed.

Powered by virtualconcept.in