ईरान की संसद में फायरिंग जारी, खुमैनी
ईरान की संसद में फायरिंग जारी, खुमैनी

ईरान की संसद में फायरिंग जारी, खुमैनी स्मारक पर भी फिदायीन हमला

0

ईरान की संसद पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। तीन अज्ञात बंदूकधारियों ने संसद पर हमला कर 3 शख्स को घायल कर दिया है। खबरों के मुताबिक ईरान संसद के अंदर से फायरिंग की जोरदार आवाजें आ रही है।


तेहरान में बुधवार को दो हमले हुए। तीन हमलावरों ने पहले यहां की संसद के अंदर फायरिंग की, जिसमें एक की मौत हो गई है। वहीं, दो लोगों के जख्मी होने की बात सामने आई है। इसके अलावा धार्मिक स्थल खमैनी स्मारक के अंदर भी फायरिंग और बम ब्लास्ट किया गया। ईरान की दो सेमी ऑफिशियल न्यूज एजेंसी फार्स और मेहर ने इन हमलों की पुष्टि की है।

इसके अलावा तेहरान स्थित खुमैनी के मकबरा में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया और दूसरे हमलावर को सुरक्षाकर्मियों ने ढेर कर दिया। जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं। इमाम का मकबरा में दो हमलावर को गिरफ्तार भी किया गया है।  वहीं, बताया जा रहा है कि ईरानी संसद में हुए हमले में तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए है, जबकि सात लोगों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक चार बंदूकधारियों ने संसद के अंदर लोगों को बंधक बना लिया है। कुछ सांसदों के मुताबिक इस गोलीबारी में घायल एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई है।

ईरान के नेता एलियास हज़रती ने बताया कि हमले को तीन हमलावरों ने अंजाम दिया। हमलवरों के पास ऐके-47 और बाकी हथियारों की सहायता से ईरान की संसद पर हमला किया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक हमला होते ही संसद के सारे दरवाजे सुरक्षा कारणों के चलते बंद कर दिए गए। इसके अलावा सुरक्षाकर्मियों ने एक हमलावर को धर दबोचा।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in