झारखंड में नक्सलियों का बंद
झारखंड में नक्सलियों का बंद

झारखंड में नक्सलियों का बंद

0

झारखंड में बीती रात नक्सलियों का तांडव देखने को मिला। रविवार की रात करीब 12.40 बजे गया-धनबाद रूट पर हजारीबाग स्टेशन के पास नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया।

भाकपा माओवादी संगठन ने झारखंड बंद को लेकर दुमका जिले के काठीकुंड और गोपीकांदर के इलाके में दर्जनों स्थानों पर पोस्टर बाजी की है। इन पोस्टरों के जरिए एसपीटी और सीएनटी एक्ट को लेकर प्रतिवाद तेज करने,आदिवासी मूलवासी के ऊपर पुलिस प्रशासन की बर्बरता का विरोध करने, पुलिस राज को ध्वस्त करने नक्सलबाड़ी विद्रोह के अध्य शताब्दी को को सफल बनाने आह्वान किया गया है।

गिरिडीह के चिचाकी और करमाबान्ध स्टेशन के बीच नक्सलियों ने रेल पटरी को उड़ाया। धनबाद गया रेल लाइन के डाउन ट्रैक उडाने से रेल परिचालन बाधित. घटना मध्य रात्रि 12:20  बजे की है। कोडरमा सहित कई स्टेशनों पर कई ट्रेनें रुकी. यात्री बेहाल।

नक्सलियों ने इस हमले के लिए चिचाकी और कर्माबांध स्टेशन के बीच ट्रैक को चुना। इसके चलते हावड़ा-नई दिल्ली रेल लाइव सेवा बाधित हो गई है। इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही फिलहाल रोकनी पड़ी है। राजधानी एक्सप्रेस समेत कई गाड़ियां पास के स्टेशनों में फंस गई हैं। रेलवे के अधिकारी और आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंच गए हैं। घटना के बाद पटरी को ठीक करने का काम किया जा रहा है।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in