भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से हराया
भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से हराया

भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से हराया

0

लंदन में खेले जा रहे वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफ़ाइनल टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से हरा दिया। लंदन में ओवल पर भारतीय क्रिकेट टीम बेशक पाकिस्तान के दबाव में दिखी लेकिन लंदन में ही ओवल से क़रीब आधे घंटे की दूरी पर ली-वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर पर नज़ारा बिल्कुल उल्टा था। हॉकी मैदान पर भारतीय हॉकी टीम पाकिस्तान पर पूरी तरह हावी रही।

मैच में हरमनप्रीत, तलविंदर सिंह और आकाशदीप ने 2-2 गोल किए। तीसरे क्वार्टर तक इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ चार गोल कर दिए थे। मैच के दौरान PAK की टीम ने कुछ अच्छे मूव बनाए, लेकिन इन्हें वो गोल में कन्वर्ट नहीं कर पाए। भारत स्कॉटलैंड और कनाडा को भी हरा चुका है। मैच शुरू होने के 13 मिनट बाद ही हरमनप्रीत ने पहला गोल किया। ये टूर्नामेंट में हरमनप्रीत का दूसरा गोल था। 24वें मिनट में तलविन्दर सिंह ने एक और गोल किया और हाफ़ टाइम तक भारत 3-0 की बढ़त के साथ पाक पर हावी दिखा।

टूर्नामेंट में भारत ने इससे पहले स्कॉटलैंड (4-1) और कनाडा (3-0) को हराया जबकि पाकिस्तान को हॉलैंड (0-4) और कनाडा के हाथों (0-6) हार का सामना करना पड़ा। भारत की टूर्नामेंट में ये लगातार तीसरी जीत और पाकिस्तान की तीसरी हार है। लीग के आख़िरी मैच में भारत की टक्कर 20 जून को हॉलैंड से होगी।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in