मध्य प्रदेश में प्रदर्शन कर रहे
मध्य प्रदेश में प्रदर्शन कर रहे

मध्य प्रदेश में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर फायरिंग

0

मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन ने आक्रामक रूप ले लिया है। मंदसौर में चल रहे किसान आंदोलन के दौरान प्रदर्शनकारियों के एक गुट ने वाहनों में तोड़फोड़ की। प्रदर्शन के हिंसक होने और आग लगाए जाने के आरोपों के बाद हालात संभालने के लिए मौके पर पहुंची सीआरपीएफ की टीम ने मोर्चा संभाला। दोनों पक्षों में आपसी पथराव के बाद फायरिंग हुई, जिसमें चार किसानों को गोली लगी है।

जानकारी के अनुसार, जिले के पिपलिया में हजारों किसान सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान कुछ ट्रकों में आग लगाने की कोशिश भी की गई। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने फायरिंग कर दी। मंदसौर में किसानों पर पुलिस की फायरिंग के बीच प्रशासन ने इलाके में इंटरनेट सेवाओं पर भी बैन लगा दिया है। मंदसौर, रतलाम और उज्जैन में इंटरनेट सेवा पूरी तरीके से बंद कर दी गई है। साथ ही बल्क मैसेज करने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

बताया जा रहा है कि गोली लगने से पांच किसान घायल हो गए, जिनमें से चार किसानों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हालांकि, गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने किसानों की पुलिस फायरिंग में मौत की पुष्टि नहीं की है। उन्होंने कहा है कि पूरी घटना की जांच कराई जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के नाम पर हुड़दंग कर रहे प्रदर्शनकारियों से सख्ती से निपटेगी।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in