योग टीचर राफिया नाज को धमकी
योग टीचर राफिया नाज को धमकी

योग टीचर राफिया नाज को धमकी

0

रांची की राफिआ नाज़ की मुश्किलें इन दिनों बढ़ती ही जा रही हैं। वजह है उनका योग शिक्षक होना। बाबा रामदेव के साथ योग कर चुकी राफिआ रांची के निवारण पुर स्थित योग सेंटर में बच्चों को योग सिखाती हैं।

उनका योग  सिखाना कुछ कट्टरपंथियों को रास नहीं आ रहा है। पहले फेसबुक और फिर फ़ोन से उन्हें धमकियाँ मिली और अब उनके  घर पर पथराव की घटना भी हुई है। एक चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उनको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उनके साथ साथ परिवार के अन्य सदस्यों को भी कट्टरपंथियों से परेशानी हो रही है। कल ही एक टीवी चैनल को जब वो अपने घर से ही इंटरव्यू दे रही थी उस वक़्त उनके घर के बाहर कट्टरपंथियों ने हंगामा शुरू कर दिया था।  गायक सोनू निगम ने भी इस घटना पर अपना विरोध दर्ज़ करते हुए एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा है योग मजहब से परे है। मुझे हैरानी होती है जिन लोगों ने इस नेक काम को करने वाले के खिलाफ फतवा जारी किया है। जो लोग योग को एंटी-मुस्लिम से जोड़ रहे हैं इस पर मुझे हैरानी है। मेरे ख्याल से फतवे को ही बैन कर देना चाहिए। फतवा निकालने वाले को कड़ी सजा देनी चाहिए। फतवा देने वाला इंसान सुपारी देने का काम कर रहा है। लोगों को कानून को अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए।

मुख्यमंत्री रघुवर दास के आदेश के बाद एस एस रांची ने उन्हें पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाई है और आश्वासन दिया है कि उन्हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जायेगी।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in