रायबरेली बॉयलर विस्फोट : मरने वालों की
रायबरेली बॉयलर विस्फोट : मरने वालों की

रायबरेली बॉयलर विस्फोट : मरने वालों की संख्या बढ़कर 26

0

रायबरेली जिले के उंचाहार स्थित राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) के संयंत्र में बॉयलर फटने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 हो गयी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डी. के. सिंह ने बताया कि बॉयलर फटने से कल रात छह और लोगों की मौत के साथ इस हादसे में मरने वालों की संख्या 26 हो गई है। कल तक 16 लोगों के मरने की पुष्टि हुई थी।
बायलर से गर्म राख गिरने की वजह से कई लोग बुरी तरह झुलस गए। अभी भी मलबे में लोगों की खोज की जा रही है। जमीन पर राख की मोटी परत पड़ी हुई है, जिसमें से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। वहीं, प्लांट की मशीनों के कई हिस्से ब्लास्ट के बाद से जगह-जगह बिखर गए हैं।
रायबरेली के पास ऊंचाहार में एनटीपीसी पावर प्लांट में बॉयलर का ऑटोमैटिक गेट बगैर अलर्ट किए खोल दिया गया था, नहीं तो शायद हादसे में इतने लोगों की जान नहीं जाती। प्लांट में काम करने वाले एक शख्स ने बताया, “बॉयलर का गेट खोलने से पहले इंजीनियर अलर्ट करते हैं। यह रुटीन प्रॉसेस है, लेकिन आज (बुधवार को) इस बारे में नहीं बताया गया।”

रायबरेली से सांसद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ऊंचाहार में हुए हादसे पर गहरा दुख जाहिर करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा है कि वह पीड़ितों की हर संभव सहायता करें। इस समय मॉरिशस की तीन दिवसीय यात्रा पर गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना में हुई मौतों पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in