रीमा लागू का निधन
रीमा लागू का निधन

रीमा लागू का निधन

0

मुंबई:  मां की भूमिका को रूपहले पर्दे में जीवंत करने वाली अभिनेत्री रीमा लागू का आज निधन हो गया। रीमा लागू ने मुंबई के कोकिला बेन अस्पताल में आखिरी सांस ली। बताया जा रहा है कि  हार्ट अटैक की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हिन्दी फिल्मों के साथ मराठी फिल्मों मेें भी समान रूप से सक्रिय रहने वाली रीमा लागू ने लगभग तीन दशकों तक पर्दे पर मां के किरदार को निभाया।

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’, ‘आशिकी’, ‘साजन’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘वास्तव’, ‘कुछ कुछ होता है’ और ‘हम साथ साथ हैं’ जैसी कई फिल्मों में रीमा मां का किरदार निभा चुकी हैं, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। टीवी पर सीरियल ‘श्रीमान जी श्रीमती जी’, ‘तू तू मैं मैं’ में सास-बहू की लड़ाई को लोगों ने खूब पसंद किया, जिसमें वह सास के किरदार में थीं।

रीमा लागू को बॉलीवुड में 90 के दशक से शुरू हुई नए जमाने की मां के रूप में याद किया जाएगा। वह सलमान खान की मां के रोल में दिखी थीं. ‘मैंने प्यार किया’ में सलमान खान की मां के किरदार के साथ उनको भी एक पहचान मिली थी। इसके बाद मां-बेटे के बीच का एक अलग ही बॉन्ड दोनों ने ‘हम साथ साथ हैं’ में दिखाया।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in