हिंसा में अब तक 18 की मौत
हिंसा में अब तक 18 की मौत

हिंसा में अब तक 18 की मौत

0

साध्वी रेप केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई कोर्ट की ओर से दोषी करार दिए जाने के बाद समर्थकों ने उपद्रव शुरू कर दिया है। पंजाब हरियाणा में समर्थक बेकाबू हो गए हैं।

नुकसान की भरपाई के लिए डेरा सच्चा सौदा की संपत्तियों को जब्त किया जाए : पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट

कुछ ही मिनटों में हालात बेकाबू हो गए और राज्य में सिरसा यानि डेरा प्रमुख के दरबार के अलावा दिल्ली, राजस्थान और पंजाब से भी आगजनी की खबरें आईं और लाखों करोड़ों की संपत्ति का नुकसान कर डाला। डेरा समर्थकों के उग्र प्रदर्शन के चलते राज्य परिवहन ने अपनी बसों के परिचालन को रोक दिया। यहां तक की रेलवे ने भी अपनी 350 से ज्यादा गाड़ियों को रद्द कर दिया।


हिंसा के बाद हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ”फैसले के बाद कुछ लोगों ने कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश की है. इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। अफवाहों पर ध्यान ना दें और शांति बनाए रखें।” हरियाणा के गृह सचिव राम निवास ने कहा, “हिंसा पर काबू पाने के लिए प्रशासन पूरी कोशिश रहा है। जानकारी के मुताबिक हिंसा में मीडिया की गाड़ियां जलायीं गयीं हैं। हरियाणा सरकार मीडिया के नुकसान की भरपाई करेगी। इसके साथ ही जिन प्राइवेट वाहनों को नुकसान हुआ है उसका नुकसान भी सरकार देगी। हम डेरा सच्चा सौदा के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं।”

 

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in