73 करोड़ में बिका विजय माल्या का
73 करोड़ में बिका विजय माल्या का

73 करोड़ में बिका विजय माल्या का किंगफिशर विला

0

आखि‍रकार स्‍टेट बैंक ऑफ इंडि‍या की अगुआई में बैंकों को वि‍जय माल्‍या का गोवा में मौजूद किंगफि‍शर वि‍ला बेचने में कामयाबी मि‍ल ही गई। इसे एक्टर और बिजनेसमैन सचिन जोशी ने खरीदा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन ने बंगले को रिजर्व प्राइज 73 करोड़ रुपए से ज्यादा में खरीदा है.इससे पहले बैंक इस प्रॉपर्टी को नीलाम करने में तीन बार नाकाम हो चुके थे। ये वि‍ला माल्या की उन एसेट्स में शामि‍ल है, जि‍सके एवज में माल्‍या को किंगफि‍शर एयरलाइन्स के लि‍ए लोन दि‍या गया था। इस बंगले की बिक्री के साथ एसबीआई ने माल्या को दिए लोन की राशि के एक हिस्से को वसूल लिया है।

एसबीआई की चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य ने किंगफिशर विला के बिकने की पुष्टि की है। हालांकि उन्होंने खरीदने वाले का नाम बताने से मना कर दिया। गौरतलब है कि 17 बैंकों का कंसोर्टियम वि‍जय माल्‍या से 9 हजार करोड़ रुपए की रि‍कवरी कर रहा है। दरअसल सरफेसी एक्ट के तहत यदि डिफॉल्टर की प्रॉपर्टी बेचने के दो कोशिशें नाकाम हुई तो बैंक प्राइवेट डील के तहत इसे बेच सकता है।

अक्‍टूबर 2016 में पहली बार इस वि‍ला का रि‍जर्व प्राइस 85.29 करोड़ रुपए रखा गया था। इसके बाद दि‍संबर में 81 करोड़ रुपए की रि‍जर्व प्राइस के साथ दो बार बोलि‍यां लगवाई गईं। तीसरी बार मार्च 2017 में इसका रि‍जर्व प्राइस 73 करोड़ रुपए रखा गया।

सचिन जोशी विकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के मालिक हैं। इसके अलावा वह ‘के बियर’ ब्रैंड किंग्स बियर के मालिक और जेएमजे ग्रुप के वाइस चेयरमैन हैं। सचिन आजान, मुंबई मिरर और जैकपॉट जैसी बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं। वि‍किंग मीडि‍या के मालिक और एक्‍टर-प्रोड्यूसर सचि‍न जे. जोशी ने भी कोई बयान अभी तक नहीं दिया है।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in