आखिरी दौर में चुनाव की गिनती
आखिरी दौर में चुनाव की गिनती

आखिरी दौर में चुनाव की गिनती

0

नुक्कड़ टाइम्स: बीएमसी, पुणे और नागपुर समेत महाराष्ट्र की 10 म्युनिसिपल कॉरपोरेशन, 11 जिला परिषदों और 118 पंचायत समितियों के चुनाव की काउंटिंग जारी है। मुंबई-ठाणे के म्युनिसिपल कॉरपोरेशन इलेक्शन में शिवसेना नंबर वन पार्टी बनकर उभर रही है। दूसरे नंबर पर बीजेपी है। वहीं नागपुर, पुणे और नासिक में बीजेपी आगे चल रही है। पिंपरी चिंचवाड़ में एनसीपी आगे चल रही है। दूसरी तरफ, कांग्रेस और एनसीपी को बड़ा झटका लगा है।

शिवसेना को 84, बीजेपी को 81, कांग्रेस को 31, एनसीपी को 9, एमएनएस को 7 और अन्य को 14 सीटें मिली हैं। दो सीटों पर अभी गिनती जारी है। बीएमसी में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। इन नतीजों में कांग्रेस, एनसीपी और एमएनएस के लिए बुरी खबर है। 227 सदस्यीय बीएमसी चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान हुआ था। मुंबई के अलावा नौ अन्य महानगरपालिकाओं में भी चुनाव हुए थे।

मुंबई की हार को लेकर कांग्रेस में भी घमासान शुरू हो गया है। नारायण राणे ने मुंबई कांग्रेस के चीफ संजय निरुपम के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उन्हें हार के लिए जिम्मेदार ठहरा दिया है। कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा की पेशकश कर दी है। संजय निरूपम ने पार्टी के अंदर गुटबाजी का भी आरोप लगाया है।  पंकजा मुंडे ने जिला परिषद में हार को लेकर कहा कि वे मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगी।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in