कांग्रेस का मतलब है- डरो मत : राहुल
कांग्रेस का मतलब है- डरो मत : राहुल

कांग्रेस का मतलब है- डरो मत : राहुल गाँधी

0

अपनी गुप्त यात्रा से लौटते ही राहुल गाँधी फिर सक्रिय हो गए हैं। आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में उन्होंने दो बार भाषण दिया। दूसरी बार के भाषण में भी उन्होंने मोदी को एक बार फिर कटघरे में खड़े करने की कोशिश की। राहुल गांधी ने कहा “मुझे पता था कि कांग्रेस पार्टी 100 साल पुरानी है। एक दिन मैं फोटोज देख रहा था। शिवजी की फोटो में मुझे कांग्रेस का चिन्ह दिखाई दिया। बुद्ध की फोटो देखी, उसमें कांग्रेस का चिन्ह । महावीर की फोटो देखी, उसमें कांग्रेस का चिन्ह।” मैंने कर्ण सिंह से पूछा कि ये सब जगह कांग्रेस पार्टी का हाथ का निशान क्यों दिखाई दे रहा है? उन्होंने मुझसे कहा- इसका मतलब है – “डरो मत”।

daromat“मैं अपने प्रेस के मित्रों से मिला और कहा- डरो मत। कांग्रेस की फिलॉसफी कहती है- डरो मत
– “बीजेपी का पूरा का पूरा लक्ष्य डराने का है। दो-तीन महीनों में इन लोगों ने पूरे हिंदुस्तान में डर फैला दिया। हमने कहा था कि मनरेगा में 100 दिन की गारंटी देते हैं काम की। हमने कहा कि तुम्हारी जमीन है, तुम्हारी रहेगी।”
“यहां मनमोहन सिंह-चिदंबरम हैं। आप यूपीए के समय को देखो, मनरेगा हो, भूमि अधिग्रहण बिल हो, मैसेज यही था- डरो मत। मोदी ने कहा कि ये जमीन हमारी है। कोई आदिवासी कहता है कि मेरी जमीन है, जंगल है, उसे गोली मारकर गिरा देते हैं। झारखण्ड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में ऐसा ही करते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इनके एक मंत्री ने कहा, हिंदुस्तान की सेना इजरायल जैसा काम कर सकती है। इसका मतलब क्या ये है कि आज से पहले हमारी सेना इजरायल से कुछ कम थी? इनका प्यार देश के इतिहास और भविष्य से है। हम देश की रियलिटी से प्यार करते हैं।” देश की रियलिटी शब्द का प्रयोग करते वक़्त उन्होंने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को खुद की तरफ ऊँगली से इशारा कर बताया ” रियलिटी “

राहुल ने मोदी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि मोदी को लगता है कि चमकता भारत राजनाथ सिंह सुषमा स्वराज या जेटली नहीं दे सकते सिर्फ मोदी ही दे सकते हैं। वो ही इकलौते समझदार है भारत में और बाकी सारे बेवकूफ। फिल्म नमक हलाल का – “आपका तो लगता है बस यही सपना, राम-राम जपना और पराया माल अपना” गाने के लाइन को भी उन्होंने मोदी के इरादों के साथ जोड़कर सभा में खूब वाहवाही बटोरी।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in