केजरीवाल ने मेरा सपना तोड़ दिया :
केजरीवाल ने मेरा सपना तोड़ दिया :

केजरीवाल ने मेरा सपना तोड़ दिया : अन्ना हजारे

0

अन्ना हजारे ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल पर लगे आरोपों पर उन्हें अफसोस है। अन्ना ने कहा,”शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट में दिल्ली के सीएम के खिलाफ आरोपों को पढ़ने के बाद मुझे ठेस पहुंची है। वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में मेरा सहयोगी था। उस समय मुझे लगा कि आज की युवा और पढ़े लिखे नवयुवक देश से भ्रष्टाचार को दूर करने में मेरी मदद कर सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मेरा सपना टूट गया।”

दिल्ली के सीएम सत्ता के चक्कर में पड़कर सभी सिद्धांतों को भूल चुके हैं। केजरीवाल द्वारा आम आदमी पार्टी बनाने के बाद मुझे यह आभास हो गया था कि वह मुझे गुरु क्यों कहता था। केजरीवाल के सीएम बनने के बाद मेरी कभी उससे मिलने की इच्छा नहीं हुई। मुझे यह महसूस हुआ कि यहां मेरी इमेज बर्बाद हो जाएगी। भगवान का शुक्र है कि उन्होंने मुझे बचा लिया।

शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली सरकार के एडमिनिस्ट्रेटिव फैसलों में संवैधानिक और प्रॉसेस से जुड़े नियमों का उल्लंघन किया गया। केजरीवाल सरकार ने पावर का गलत इस्तेमाल किया। अन्ना हजारे ने केजरीवाल द्वारा कथित तौर पर संविधान का पालन ना करने पर भी एतराज जताया। यह भी कहा, “मैं आने वाले वक्त में कभी भी केजरीवाल का साथ नहीं दूंगा, क्योंकि उन्होंने मेरी सभी उम्मीदों को तोड़ दिया।

सितंबर 2016 में उस वक्त के एलजी नजीब जंग ने सरकार के फैसलों के रिव्यू के लिए शुंगलू कमेटी बनाई थी। कमेटी ने सरकार के कुल 440 फैसलों से जुड़ी फाइलों को खंगाला है। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में हेल्थ मिनिस्टर सतेंद्र जैन की बेटी के नियुक्ति को गलत ठहराया है। इसके अलावा पार्टी ऑफिस के लिए जमीन के आवंटन और पार्टी कार्यकर्ताओं को बड़ी संख्या में कथित तौर पर सलाहकार बनाए जाने, DCW चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल को निवास के आवंटन समेत कई फैसलों को लेकर सवाल उठाया है।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in