जो पद्मासन नहीं कर सकता वो योग नहीं कर
जो पद्मासन नहीं कर सकता वो योग नहीं कर

जो पद्मासन नहीं कर सकता वो योग नहीं कर सकता : राहुल गाँधी

0

नुक्कड़ टाइम्स  : राहुल विदेश से छुट्टी मनाकर मंगलवार को ही दिल्ली लौटे हैं। कांग्रेस ने बुधवार को दिल्ली में जनवेदना रैली की। इसमें राहुल गांधी ने कहा, ”पहली बार दुनियाभर में भारत के पीएम का मजाक उड़ा है, वह भी नोटबंदी की वजह से। यह फैसला सिर्फ एक शख्स का है और वो हैं नरेंद्र मोदी। नोटबंदी के चलते कारों की बिक्री इतनी घट गई कि मोदी सरकार ने हमें 16 साल पहले की स्थिति पर पहुंचा दिया। कांग्रेस जब सत्ता में लौटेगी तब अच्छे दिन आएंगे।”

“ढाई साल पहले नरेंद्र मोदी जी आए। सबको झाड़ू पकड़ाया और कहा कि हिंदुस्तान की सफाई करो। फैशन था। तीन चार-दिन में बंद हो गया। फिर मेक इन इंडिया, योग, स्किल इंडिया जैसी योजनाएं लाए। और आखिर में डिमॉनेटाइजेशन की योजना लाए।”

“मेरे योग गुरु ने कहा था कि जो योग करता है वह पद्मासन कर सकता है। और जो योग नहीं कर सकता वो पद्मासन नहीं कर सकता।”rahul_modi
” मैं बातें नोटिस करता हूं। बहुत योग किया (पीएम ने) लेकिन पद्मासन नहीं किया।”
नोटबंदी पर दुनियाभर में भारत के पीएम का मजाक उड़ा : “ये पहली बार है कि देश के किसी प्रधानमंत्री का दुनियाभर में मजाक उड़ा। हमारे देश के लोग खून और आंसू को जानते हैं। जो हमारे नेताओं ने देश को दिया।”

“उन्होंने जो किया, उसका मतलब ये ही है कि तुम लोग कौन हो? मोदी जो चाहे कर सकता है। अब देश को नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत ही चलाएंगे।”
“जो हमने 70 साल में नहीं किया। हमने इंस्टीट्यूशंस का सम्मान किया। आरबीआई, ज्यूडिशियरी, प्रेस का सम्मान किया । बहुत ज्यादा की। शायद। ये सब मोदीजी ने ढाई साल में बंद कर दिया।”
“मनमोहन सिंह-चिदंबरम के वक्त मीडिया काफी बोलता था। अब प्रेस के मित्र धीरे से आकर कहते हैं। वे बताते हैं कि नौकरी चली जाएगी। फोन कॉल आ जाएगा। आप समझ लीजिए।”
“नोटबंदी का फैसला सिर्फ एक शख्स का है। वो शख्स हैं नरेंद्र मोदी। नोटबंदी पीएम मोदी का निजी फैसला था। वे अपनी नाकामियों के पीछे छिपने की कोशिश कर रहे हैं।”
“मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ को तोड़ दिया। दुनिया का सबसे बड़ा प्रयोग हंसते हुए कर दिया। आपकी जेब के नोट को कागज बना दिया।”
“मोदी को बताना चाहिए कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में 60% सेल कैसे कम हुई? उन्होंने देश को 16 साल पहले की स्थिति में क्यों पहुंचा दिया।”
“जिस मनरेगा का उन्होंने मजाक उड़ाया था, उन्हें बताना चाहिए कि आज उसकी डिमांड क्यों बढ़ रही है?”
“डिमॉनेटाइजेशन का संकल्पना (काॅन्सेप्ट) देने वाले ने कहा कि मोदी जी ने नोटबंदी की ही नहीं। 500/1000 के नोट बंद करके 2000 का नोट चला दिया।”
कांग्रेस के राज में लौटेंगे अच्छे दिन : राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में जब कांग्रेस सत्ता में लौटेगी तब अच्छे दिन आएंगे।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in