डेरा समर्थकों की जबरदस्त हिंसा में 10
डेरा समर्थकों की जबरदस्त हिंसा में 10

डेरा समर्थकों की जबरदस्त हिंसा में 10 लोगों की मौत

0

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिया गया है। सीबीआई कोर्ट 28 अगस्त को राम रहीम की सजा पर सुनवाई करेगी। राम रहीम को दोषी करार देते ही उनके समर्थक बेकाबू हो गए हैं। तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं। पुलिस और डेरा समर्थकों के बीच हुई हिंसा में कई लोगों की मौत हो गई है। समर्थकों ने मीडिया पर भी हमला बोल दिया है।

15 साल पुराने साध्वी से रेप के मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया है। अदालत के इस फैसले के तुरंत बाद गुरमीत राम रहीम को हिरासत में ले लिया गया। जानकारी के मुताबिक गुरमीत राम रहीम को रोहतक में रखा जाएगा। रोहतक में राम रहीम के लिए स्पेशल जेल बनायी गयी है।

कोर्ट के भीतर से ही राम रहीम को हिरासत में ले लिया गया है। फैसले के मद्देनजर पंचकूला में डेरा प्रमुख के समर्थक बड़ी संख्या में मौजूद हैं। डेरा के मुख्यालय में भी समर्थक मौजूद हैं। समर्थकों ने फैसले के बाद उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। डेरा समर्थकों ने एनडीटीवी की  और दूसरे चैनलों की ओबी वैन पर भी हमले हुए हैं। आगजनी की खबरें भी आ रही हैं।

पंचकूला में समर्थकों ने करीब 100 से ज्यादा गाड़ियां फूंक दीं। मलोटू और बल्लूआना रेलवे स्टेशन भी फूंक दिए गए। इसके अलावा कई जगह पेट्रोल पंप और सरकारी दफ्तरों में भी आग लगा दी गई। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और हवाई फायरिंग भी की गई। बता दें कि हाईकोर्ट ने सेना-पुलिस को फ्री हैंड दे रखा है और साथ ही कहा कि जो भी बवाल करे तो सख्ती बरतें। डेरा चीफ को 15 साल बाद कोर्ट ने दोषी करार दिया है।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in