बोहनी ख़राब मेट्रो की
बोहनी ख़राब मेट्रो की

बोहनी ख़राब मेट्रो की

0

आम जनता के लिए बुधवार से चली लखनऊ मेट्रो पहले दिन ही तकनीकी खराबी का शिकार हो गई। दुर्गापुरी और मवईया के बीच मेट्रो में खराबी आ गई, जहां से पैसेंजर्स को निकाला जा रहा है, बाकी चारों मेट्रो ऑपरेशनल हैं। तकनीकी खराबी के कारण मेट्रो 20 मिनट के लिए आलमबाग में फंस गई। बुधवार को मेट्रो आम जनता के लिए सुबह 6 बजे ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के लिए चली।

लखनऊ मेट्रो के सीनियर पीआरओ अमित श्रीवास्तव ने बताया कि मवैया और दुर्गापुरी के बीच टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से ट्रेन रूक गई थी, जिसके बाद पैसेंजर्स को सुरक्षित निकाल लिया गया। किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था नहीं हुई। 40 मिनट में ऑपरेशन पूरा कर लिया।

मेट्रो लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग रेलवे स्टेशन तक चल रही है। लखनऊ मेट्रो के पास अभी छह ट्रेन हैं, जिनमें एक रिजर्व में है बाकी पांच चलाई जा रही हैं। इनमें से एक ट्रेन चारबाग स्टेशन से ट्रांसपोर्ट नगर की तरफ वापस हो रही थी तो स्टेशन से करीब सवा किलोमीटर की दूरी पर अचानक बंद हो गई। पहले दिन मेट्रो में सफर कर रहे मुसाफिर इससे घबरा गए। करीब 1.30 घंटे मेट्रो खड़ी रही। उसके बाद इमरजेंसी गेट से सीढ़ी लगाकर मुसाफिरों को मेट्रो की पटरी पर उतारा गया। मेट्रो की पटरी से करीब 300 मीटर पैदल चलकर वो अगले स्टेशन दुर्गापुरी पहुंचे, जहां से दूसरी ट्रेन से उन्हें ट्रांसपोर्ट नगर भेजा गया। खराब मेट्रो को तकनीकी खराबी की जांच के लिए डिपो ले जाया जाएगा। फिलहाल मेट्रो की दो लाइनों में से एक चल रही है।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in