भारत में अल्पसंख्यकों की संख्या बढ़ती
भारत में अल्पसंख्यकों की संख्या बढ़ती

भारत में अल्पसंख्यकों की संख्या बढ़ती जा रही है: रिजिजू

0

किरण रिजिजू का आज एक ऐसा बयान आया है जो यूपी चुनाव के मद्देनज़र हंगामा कर सकता है। रिजिजू ने ट्वीट कर के कहा है कि भारत में अल्पसंख्यकों की संख्या बढ़ती जा रही है और हिंदुओं की संख्या घट रही है।

रिजिजू ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ हिंदू आबादी भारत में कम हो रही है, क्योंकि हिंदू कभी धर्म परिवर्तन नहीं कराते जबकि अल्पसंख्यकों की जनसंख्या में आसपास के देशों के मुकाबले इजाफा हो रहा है। रिजिजू ने अरुणाचल प्रदेश को लेकर कांग्रेस के हवाले से छपी खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए ये ट्वीट किया।  रिजिजू ने ये ट्वीट अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उस आरोप के जवाब में किया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि बीजेपी सरकार राज्य को हिंदू राज्य में तब्दील करने की कोशिश कर रही है।  ट्वीट में रिजिजू ने कहा- “कांग्रेस को इस तरह के भड़काने वाले बयान नहीं देने चाहिए। भारत सेक्युलर देश है। यहां सभी धर्म के लोग अमन से रहते हैं।”

कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि बीजेपी हिंदुत्व को बढ़ावा दे रही है। यहां 12 साल में दूसरी बार बीजेपी सत्ता में आई है।
कांग्रेस के स्टेट सेक्रेटरी मिनकिर लोलेन ने कहा- “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये छुपा हुआ एजेंडा है कि घर वापसी के जरिए अरुणाचल को हिंदू बहुल राज्य  बनाया जाए। लोलेन ने कहा- “यहां जनजातियों को हिंदू धर्म अपनाने पर मजबूर किया जा रहा है। बीजेपी की सरकार में अरुणाचल की जनजातियों का अस्तित्व ही खतरे में पड़ गया है।”

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in