भारत : हर तरफ तेरा जलवा
भारत : हर तरफ तेरा जलवा

भारत : हर तरफ तेरा जलवा

0

भारतीय खेल प्रेमियों के लिए रविवार का दिन बेहद रोमांचकारी होने वाला है। इसी दिन भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से क्रिकेट और हॉकी के मैदान पर भिड़ेगा। हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के ग्रुप स्तर पर लंदन में ही भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना है तो आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भी यह दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बि श्रीकांत ने शनिवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। श्रीकांत के लिए यह जीत इसलिए खास रही, क्योंकि उन्होंने वर्ल्ड नंबर वन को हराया है। दूसरी ओर एक अन्य भारतीय स्टार और दो ओलिंपिक पदक विजेताओं को हराकर सनसनी फैला देने वाले एचएस प्रणय को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। फाइनल मुकाबला रविवार को होगा, जिसमें उनका मुकाबला प्रणय को हराने वाले काजुमासा सकाई से होगा। ऐसे में उनके पास प्रणय की हार का बदला लेने का सुनहरा मौका होगा। यदि श्रीकांत यह खिताब जीतते हैं, तो इतिहास रच देंगे। यह खिताब जीतने वाले वह पहले भारतीय पुरुष स्टार होंगे।

भारत हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल ( 2018 हॉकी वर्ल्ड कप क्वालिफायर) में लगातार दो जीत हासिल कर चुका है। शनिवार को उसने कनाडा को 3-0 से मात दी. इससे पहले गुरुवार को भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड को 4-1 से शिकस्त दी थी। हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान एक ही पूल-बी में हैं। अब 18 जून को भारत का मुकाबला अपने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हैं।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in