मोदी पर बयान नहीं देगी AAP
मोदी पर बयान नहीं देगी AAP

मोदी पर बयान नहीं देगी AAP

0

आम आदमी पार्टी आने वाले चुनाव में सीधे मोदी पर बयान नहीं देगी, बल्कि पॉजिटिव कैंपेनिंग पर फोकस करेगी। पिछले दो साल से लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और AAP के दूसरे नेताओं ने नकारात्मक प्रचार अभियान से अब खुद को दूर कर लिया है।

 दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट के उपचुनाव में पार्टी की जमानत जब्त होने के बाद निगम चुनाव अब AAP के लिए लिटमस टैस्ट साबित होगा। इस हकीकत को समझते हुए AAP ने प्रचार की रणनीति को बदला है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि निगम चुनाव में AAP सकारात्मक प्रचार अभियान के साथ आगे बढ़ेगी।

बता दें कि दिल्ली में 23 अप्रैल को एमसीडी चुनाव होने हैं। इससे पहले यहां राजौरी गार्डन सीट पर उप-चुनाव में AAP कैंडिडेट की जमानत भी जब्त हो गई। इस सीट से बीजेपी-अकाली कैंडिडेट मनजिंदर सिंह सिरसा को जीत मिली। एक सीनियर AAP लीडर ने कहा, “पार्टी अब वही करेगी, जो 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनावों से पहले किया था। हम पॉजिटिव कैंपेनिंग करेंगे। हम 2015 की स्ट्रैटजी को अपनाएंगे, जिसमें हमने जनता को ये समझाया था कि 49 दिनों की सरकार के दौरान हमने क्या सकारात्मक काम किए।
हम 2015 के इलेक्शन में पॉजिटिव कैंपेनिंग के नतीजों को देख चुके हैं और हम इसे एमसीडी चुनावों में भी जारी रखेंगे।”

पार्टी ने मोदी को निशाना बनाने के अब तक के अनुभव से सबक लेते हुए प्रचार की रणनीति को लेकर यूटर्न लिया है। पार्टी के नेता यह मानने लगे हैं कि पिछले लोकसभा चुनाव में भी सिर्फ मोदी विरोध के ईदगिर्द घूमती प्रचार नीति का नतीजा था कि पार्टी की जीत सिर्फ पंजाब की चार सीटों तक सिमट कर रह गई और केजरीवाल सहित सभी प्रत्याशी चुनाव हार गये।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in