लालू की बेटी मीसा का अकाउंटेंट
लालू की बेटी मीसा का अकाउंटेंट

लालू की बेटी मीसा का अकाउंटेंट गिरफ्तार

0

नी लॉन्ड्रिंग केस में लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीएम) राजेश अग्रवाल को एन्फोर्समेंट डिपार्टमेंट ने अरेस्ट कर लिया है। इस मामले में शेल कंपनियों के कारोबारी बीरेंद्र जैन और सुरेंद्र कुमार जैन की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। फिलहाल वो जेल में हैं। उन पर कई हाई-प्रोफाइल लोगों की ब्लैकमनी को व्हाइट करने का आरोप है। ईडी को शक है कि जैन ब्रदर्स ने करीब 8000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग की है।

राजेश अग्रवाल को मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। राजेश पर आरोप है कि उन्होंने मीसा यादव की कंपनी मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स को फर्जी कंपनियों के जरिए एंट्री दिलाई थी। कोर्ट में पेश करने के बाद ईडी राजेश को रिमांड पर लेने की पैरवी करेगा। ये जैन बंधु वहीं है जिन पर वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी लगातार मीसा भारती की कंपनी के शेयर महंगे दाम में खरीदने का आरोप लगाते रहे हैं और फिर वही शेयर मूल कीमत पर मीसा भारती की कंपनी को वापस बेच दिये जाने के आरोप उन्होंने लगाये हैं। जैन बंधुओं द्वारा मिशेल पैकर्स के जरिये पैसा दिलाने का आरोप है।

लालू यादव और उनके परिवार के कथित कारोबार से जुड़े दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा और रेवाड़ी के 22 ठिकानों पर पिछले मंगलवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापे मारे थे। बताया जाता है कि इसमें कई अहम दस्तावेज मिले थे। सूत्रों के मुताबिक, ये छापे 1,000 करोड़ रुपए के बेनामी संपत्ति सौदों के आरोपों के मद्देनजर मारे गए थे।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in