सलमान खान : 'बेनिफिट ऑफ डाउट'
सलमान खान : 'बेनिफिट ऑफ डाउट'

सलमान खान : ‘बेनिफिट ऑफ डाउट’

0

शिकार से जुड़े 18 साल पुराने आर्म्स एक्ट मामले में सलमान खान आज 18 जनवरी 2017 को बरी हो गए। 1998 में “हम साथ-साथ हैं” की शूटिंग के दौरान सलमान के खिलाफ हिरण शिकार से जुड़े चार मामले दर्ज हुए थे। फिल्म ‘हम साथ साथ है’ की शूटिंग के दौरान एक और दो अक्तूबर की मध्यरात्रि को काले हिरण के शिकार मेंं ऐसे हथियार का इस्तेमाल करने का मामला विचाराधीन था जिनके लाइसेंस की अवधि समाप्त हो चुकी थी। 18 साल पुराने काले हिरण के शिकार मामले से जुड़े अवैध हथियार रखने के केस में फैसला सुनाया है। सलमान के वकील ने कहा कि सलमान खान को शस्त्र अधिनियम के मामले में बरी कर दिया है। अभियोजन पक्ष सबूत पेश करने में विफल रहा।

वकीलों ने बताया कि सलमान को दोषी करने के पर्याप्त सबूत नहीं थे, इसलिए उन्हें बरी किया गया। वे बेनिफिट ऑफ डाउट मिलने पर छूटे। बता दें कि शिकार से जुड़े दो केस में सलमान दोषी करार दिए जाने के बाद हाईकोर्ट से बरी हो चुके हैं। जबकि एक और मामले की सुनवाई जोधपुर कोर्ट में 25 जनवरी को है।

salman-khanसुबह 10 बजे ही जोधपुर के चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट का कोर्ट रूम वकीलों और मीडिया से भर गया।
10:30 बजे सुनवाई होनी थी। 11 बजे तक सलमान नहीं पहुंचे तो कोर्ट ने कहा कि आधे घंटे में उन्हें पेश कीजिए, नहीं तो फैसला लंच के बाद सुनाया जाएगा। जज उठकर अपने चेम्बर में चले गए।
यह बताया गया कि सलमान जिस गाड़ी में आ रहे थे, उसमें काले रंग के शीशे थे। कानून का वॉयलेशन ना हो, इसलिए वे गाड़ी बदलकर आए। इसमें देर हुई।
11:30 बजे सलमान कोर्ट पहुंचे। जज दलपतसिंह राजपुरोहित को इस बारे में बताया गया।
जज के फैसला पढ़ने से पहले सलमान और उनकी बहन अलवीरा के चेहरे पर तनाव था।
जज ने पहले सलमान का नाम पूछा। फिर कहा कि आप पर आर्म्स एक्ट के तहत दो मामले हैं, आपको दोनों मामलों में बरी किया जाता है।
फैसला सुनते ही सलमान और अलवीरा के चेहरे पर खुशी नजर आई। दोनों एक दूसरे को देखकर मुस्करा दिए।
सलमान कुल 7 मिनट कोर्ट रूम में रहे। बरी होने के बाद सलमान ने कोर्ट रूम में लोगों से हाथ मिलाए। बाद में वे अलवीरा के साथ कोर्ट से रवाना हो गए।

सलमान यहां 1998 में अपनी फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के लिए आए थे। पहली बार अप्रैल 2006 में जबकि दूसरी बार अगस्त 2007 में वह दो बार जोधपुर जेल में भी जा चुके हैं।

कांकाणी गांव में जिस वक्त हिरणों का शिकार हुआ, सलमान के साथ सैफ अली खान, सोनाली बेन्द्रे, तब्बू और नीलम भी मौजूद थे।
सलमान पर हिरणों को गोली मारने का और सैफ समेत तीनों एक्ट्रेस पर उन्हें उकसाने का आरोप है। इस मामले में 25 जनवरी को सभी आरोपियों को आरोप सुनाए जाएंगे।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in