सर्जिकल स्‍ट्राइक से पाकिस्‍तान में
सर्जिकल स्‍ट्राइक से पाकिस्‍तान में

सर्जिकल स्‍ट्राइक से पाकिस्‍तान में हड़कंप : मोदी

0

नुक्‍कड़ टाइम्‍स ब्‍यूरो, बठिंडा। पाकिस्‍तान की धमकी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पड़ोसी देश को सख्‍त संदेश दिया। उन्‍होंने कहा कि सीमा पर सेना के सर्जिकल स्‍ट्राइक से पाकिस्‍तान में हड़कंप मचा हुआ है। अभी भी उनका मामला ठिकाने नहीं लग रहा है। साथ ही, उन्‍होंने पाकिस्‍तान की जनता को नसीहत दी कि वह अपने हुक्‍मरानों से सवाल करे। अगर लड़ना है तो भ्रष्‍टाचार, कालाधन, जाली नोट और गरीबी से लड़े, भारत के खिलाफ नहीं। भारत से लड़कर वह खुद को ही तबाह कर रहा है।

बठिंडा में एम्स के शिलान्यास कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि सीमा पर रहने वाले सीमा पार से होने वाले जुल्‍म को सहते रहते हैं। सेना के जवानों के सीने में दम है, उनके हाथ में हथियार हैं, इसके बावजूद वे सहते हैं। हमारी सेना ने सीमा पर सर्जिकल स्‍ट्राइक कर अपनी ताकत का अहसास कराया तो पाकिस्‍तान में हड़कंप मच गया।

सिंधु के पानी पर हमारा हक

उन्‍होंने कहा, सतलुज, ब्‍यास और रावी नदियों का पानी हिंदुस्‍तान के हक का पानी है जो पाकिस्‍तान में बह जाता है। इस पानी पर पंजाब के किसानों का हक है। भारत अपने हक का पूरा इस्तेमाल करेगा। पानी की एक-एक बूंद किसानों को दिलाने के लिए हमने सिंधु जल समझौते पर एक कार्यबल गठित किया है।

कालाधन देश को खोखला कर रहा

विमुद्रीकरण पर मोदी ने कहा, भ्रष्‍टाचार और कालेधन ने देश के मध्‍यम वर्ग का शोषण किया है तथा गरीबों को उनके हक से वंचित किया है। मुझे मध्‍यम वर्ग का शोषण बंद करवाना है। इसके लिए हो रही लूट को बंद करा कर गरीबों का हक दिलाना है। साथ ही, उन्‍होंने तमाम मुश्किलों के बावजूद नोटबंदी का समर्थन करने पर लोगों का आभार जताया। उन्‍होंने कहा कि देश में काला कारोबार अब नहीं चलेगा। उन्‍होंने लोगों से ऑनलाइन लेन-देन को बढ़ावा देने की अपील करते हुए कहा कि कालेधन वालों को फिर उठने नहीं देना है।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in