मुलायम बोले- अखिलेश नहीं, मैं हूं सपा
मुलायम बोले- अखिलेश नहीं, मैं हूं सपा

मुलायम बोले- अखिलेश नहीं, मैं हूं सपा अध्‍यक्ष

0

नुक्‍कड़ टाइम्‍स ब्‍यूरो, नई दिल्‍ली। समाजवादी पार्टी में जारी घमासान रविवार को और गहरा गया। मुलायम सिंह यादव ने सख्‍त रुख अख्तियार करते हुए पार्टी के अध्‍यक्ष पद पर दावा किया। दिल्‍ली में प्रेस कांफ्रेंस में कहा, मैं अभी भी समाजवादी पार्टी का अध्‍यक्ष हूं और शिवपाल यादव यूपी के प्रदेश अध्‍यक्ष हैं। अखिलेश यादव मुख्‍यमंत्री हैं।

पार्टी के चुनाव चिह्न को लेकर चुनाव आयोग में हलफनामा दाखिल करने से एक दिन पहले मुलायम ने अचानक दिल्‍ली स्थित आवास पर प्रेस कांफ्रेंस बुलाई। उम्‍मीद की जा  रही थी कि उनके रुख में नरमी आएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट कर दिया कि अखिलेश सिर्फ मुख्‍यमंत्री हैं। भले ही सख्‍ंयाबल उनके साथ है, लेकिन समाजवादी पार्टी का अध्‍यक्ष मैं ही हूं। उन्‍होंने कहा कि रामगोपाल यादव को 30 दिसंबर को पार्टी से निकाल दिया गया था। इसलिए 1 जनवरी को उनके बुलाया गया अधिवेशन अवैध है जिसमें अखिलेश को पार्टी अध्‍यक्ष बनाया गया। रामगोपाल को अधिवेशन बुलाने का अधिकार ही नहीं था।

इससे पहले मुलायम ने लखनऊ में कहा था कि पार्टी में कोई विवाद नहीं है, इसलिए सुलह की बात कहां से आई। इसके बाद दिल्‍ली पहुंचने पर उन्‍होंने कार्यकार्ताओं के साथ बैठक की। बैठक में अमर सिंह भी थे। बाद में उन्‍होंंने शिवपाल और अमर के साथ भी बैठक की। बता दें कि मुलायम को सोमवार को चुनाव आयोग में पार्टी सिंबल को लेकर हलफनामा देना है। अखिलेश गुट के खास माने जाने वाले रामगोपाल छह बक्‍सों में पहले ही दस्‍तावेज आयोग को सौंप चुके हैं।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in