हमने सर्जिकल स्‍ट्राइक किया तो
हमने सर्जिकल स्‍ट्राइक किया तो

हमने सर्जिकल स्‍ट्राइक किया तो भारतीय किताबों में अध्‍याय बन जाएगा : राहील शरीफ

0

नुक्‍कड़ टाइम्‍स

इस्‍लामाबाद। भारतीय सेना की गोलीबारी में अपने तीन सैनिकों की मौत के बाद पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री से लेकर सेना प्रमुख तक भारत पर हमले का सपना देख रहे हैं।

भारतीय सैनिकों ने बुधवार को जब पाकिस्‍तान की ओर से किए जा रहे संघर्ष विराम उल्‍लंघन का करारा जवाब दिया तो पाकिस्तान के डीजीएमओ ने भारतीय समकक्ष से बात कर सीमा पर तानव कम करने की बात की थी। लेकिन दूसरे ही दिन पाकिस्तान के डीजीएमओ का अचानक बदल गया।

पाकिस्‍तानी सेना के प्रमुख राहील शरीफ ने गुरुवार को भारत के ‘सर्जिकल स्‍ट्राइक’ को ड्रामा करार देते हुए चेतावनी दी है। राहील ने कहा कि अगर उसने सर्जिकल स्‍ट्राइक किया तो बर्बादी पर भारतीय पाठ्यपुस्‍तकों में अध्‍याय बन जाएगा।

खैबर एजेंसी के बारा तहसील में एक जनजातीय जिरगा के सदस्‍यों को संबोधित करते हुए राहील ने यह बात कही। राहील ने कहा, अपने कार्यकाल में मैंने सेना के मनोबल को ऊंचा रखा, लेकिन 29 नवंबर को मैं उत्‍तराधिकार अगले सेना प्रमुख को सौंप दूंगा। बता दें कि राहील शरीफ 29 नवंबर को सेना प्रमुख के पद से सेवानिवृत्‍त हो रहे हैं।

पाक बर्दाश्‍त नहीं करेगा: नवाज

तीन सैनिकों के मारे जाने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक की। डॉन के मुताबिक, नवाज ने कहा कि भारत ‘जानबूझकर’ निर्दोष नागरिकों को निशाना बना रहा है। खासकर बच्‍चों, महिलाओं, एंबुलेंस और नागरिक यातायात को निशाना बना रहा है। पाकिस्‍तान इसे बर्दाश्‍त नहीं करेगा। नवाज ने कहा, नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षा बलों की ओर से जारी संघर्ष विराम उल्‍लंघन के बावजूद पाकिस्‍तान ने अधिकतम संयम बरता है।

सेना को सतर्क किया, ISI से कहा- भारत से बदला लो

मीडिया खबरों के मुताबिक, बिलबिलाए राहील ने खुफिया एजेंसी आईएसआई को आदेश दिया है कि उनकी सेवानिवृत्ति से पहले भारत से बदला ले। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक राहील ने आईएसआई से कहा है कि सीमा पर भारतीय सैनिकों के सिर काटो या उसके बड़े शहरों में आतंकी हमले करो। पाकिस्तान की कुटिल साजिश के मद्देनजर सेना और सीमा सुरक्षा बल को आगाह कर दिया गया है।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in