रामगोपाल का चुनाव आयोग में दावा,
रामगोपाल का चुनाव आयोग में दावा,

रामगोपाल का चुनाव आयोग में दावा, ‘साइकिल’ पर अखिलेश का हक

0

नुक्‍कड़ टाइम्‍स ब्‍यूरो, नई दिल्‍ली। समाजवादी पार्टी में अंदरूनी कलह के बीच अखिलेश यादव गुट के रामगोपाल यादव शनिवार को फिर चुनाव आयोग पहुंचे। उन्‍होंने 205 विधायकों के समर्थन का हलफनामा आयोग को देते हुए दावा किया कि अखिलेश के नेतृत्‍व वाली समाजवादी पार्टी ही असली है। इसलिए साइकिल चुनाव चिह्न इसी को दिया जाए।

चुनाव आयोग ने अखिलेश गुट से दस्‍तावेज देने को कहा था। रामगोपाल छह बक्सों में 1.5 लाख पन्नों वाले दस्‍तावेज लेकर चुनाव आयोग पहुंचे। इसमें 205 विधायकों, 68 में से 56 एमएलसी, 24 में से 15 सांसदों और 5,000 से अधिक प्रतिनिधियों में से करीब 4700 के हस्ताक्षर हैं। रामगोपाल ने दावा किया कि पार्टी के 90 फीसदी से ज्यादा नेता और कार्यकर्ता अखिलेश के समर्थन में हैं। इससे साफ है कि असली समाजवादी पार्टी हम ही हैं। मुलायम गुट अपना हलफनामा सोमवार को आयोग को सौंप सकता है। बता दें कि चुनाव आयोग ने दोनों गुटों से 9 जनवरी तक दस्तावेज सौंपने को कहा है।

सुलह की कोशिशें जारी

राज्‍यसभा सांसद अमर सिंह के कारण सुलह की कोशिशों को धक्‍का लगने के बाद फिर से प्रयास तेज हो गए हैं। अखिलेश सरकार में वरिष्‍ठ कैबिनेट मंत्री आजम खां ने दोनों गुटों को एकजुट करने के लिए फार्मूला तैयार किया है। इसके तहत वह मुलायम सिंह यादव से मिलने वाले हैं। अगर बात बन गई तो मुलायम सिंह यादव मीडिया से मुखातिब होंगे। इसमें वह कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

अखिलेश चुनाव के लिए तैयार

उधर, अखिलेश यादव ने चुनाव में उतरने की पूरी तैयारी कर ली है। सूत्रों की मानें तो पार्टी का घोषणापत्र तैयार है। इसे जल्‍द ही जारी किया जा सकता है। इस बीच, कांग्रेस के साथ सपा का गठजोड़ भी लगभग तय है। बस कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी से अखिलेश की मुलाकात होनी है। इस मुलाकात में सीट बंटवारे पर भी फैसला होना है। अगर बात बन गई तो लगे हाथ इसकी भी घोषणा की जा सकती है।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in