हरियाणा में जाट फिर करेंगे आंदोलन
हरियाणा में जाट फिर करेंगे आंदोलन

हरियाणा में जाट फिर करेंगे आंदोलन

0

नुक्‍कड़ टाइम्‍स, चंडीगढ़। हरियाणा में फिर से जाट आंदाेलन की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। आरक्षण की मांग को लेकर जाटों के एक गुट ने अगले साल 29 जनवरी से 19 जिलों में बेमियादी धरना प्रदर्शन की घोषणा की है। हालांकि आंदोलन 11 महीने बाद होना है, लेकिन सतर्क हो गई है।

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्‍यक्ष यशपाल मलिक ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा सरकार जाटों को आरक्षण देने में आनाकानी कर रही है। साजिश के तहत भाजपा के कुछ नेता जाट समुदाय तथा उनके पूर्वजों के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी कर रहे हैं।

पढ़ें- जाट आंदोलन के दौरान मुरथल में गैंगरेप हुआ: हाईकोर्ट

मलिक ने आरोप लगाया कि हरियाणा और केंद्र सरकार पिछले साल फरवरी, मार्च और जून में हुए समझौतों को लागू करने के बजाय जाटों को धमका रही है। समिति के राष्ट्रीय महासचिव और हरियाणा प्रभारी अशोक बल्‍हारा ने कहा कि धरनों को सफल बनाने के लिए राज्‍य के सभी जिलों में जाट समुदाय के लोगों के साथ बैठकों का आयोजन किया जा चुका है।

बता दें कि पिछले साल आरक्षण की मांग को लेकर हिंसक जाट आंदोलन में 32 लोग मारे गए थे और 850 करोड़ रुपये की संपत्ति नष्‍ट हो गई थी। लेकिन इस नुकसान पर मलिक और अन्‍य जाट नेताओं ने कहा कि इतने बड़े आंदोलन में छोटे-मोटे नुकसान होते रहते हैं।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in