मामा शिवराज होनहार छात्रों की पढ़ाई
मामा शिवराज होनहार छात्रों की पढ़ाई

मामा शिवराज होनहार छात्रों की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे

0

नुक्‍कड़ टाइम्‍स, नई दिल्‍ली। मध्‍य प्रदेश सरकार ने उच्‍च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। सूबे के मुख्‍यमंत्री शिवराज चौहान ने होनहार छात्रों की आगे की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की है। सरकार के इस कदम से 12वीं कक्षा में 85 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को फायदा होगा।

मुख्‍यमंत्री ने गुरुवार को ट्वीट किया, 12वीं में 85 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले और मेडिकल, इंजीनियरिंग, आईआईएम में दाखिला लेने वाले छात्रों की फीस उनका ‘मामा शिवराज’ भरेगा। साथ ही, उन्‍होंने शिक्षा के प्रति अलख जगाने के लिए एक अभियान शुरू किया है जिसे ‘मिल बाँचे मध्यप्रदेश’ नाम दिया है। इस अभियान के तहत उन्‍होंने लोगों से पांचवीं से आठवीं वाले स्‍कूलों में जाने और बच्‍चों को कहानियां सुनाने की अपील की है ताकि बच्‍चों का भाषा ज्ञान सुधारा जा सके। उन्‍होंने लोगों से ऐसा सम्‍पन्‍न मध्‍य प्रदेश बनाने की अपील की जो न सिर्फ आर्थिक, बल्कि संस्‍कार, शिक्षा और अन्‍य दृष्टि से भी सर्वश्रेष्‍ठ हो।

भाजपा सांसद महेश गिरि ने छात्रों की उच्‍च शिक्षा का खर्च उठाने के मुख्‍यमंत्री शिवराज चौहान के फैसले को युगान्‍तकारी बताया है। उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री का यह कदम युवाओं को उच्‍च शिक्षा के लिए प्रोत्‍साहित करेगा।

Share.

Leave A Reply

Powered by virtualconcept.in